बुधवार, 12 मार्च 2014

राजनीति

कांग्रेस के घोटाले राहुल की ईमानदारी


कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस चुनावी दौर मे जगह जगह जनसभाएं कर के अपनी ईमानदारी के ढोल पीट रहे है ! उनके भाषण केवल हास्यास्पद होकर रह गए है उससे अधिक कुछ नहीं ! राहुल गांधी अपनी जन सभाओं मे भा.जा.पा. पर हमला बोलते हुए उसे भ्रष्टाचार मे नंबर बन पार्टी बता रहे है ! यह भी कह रहे है कि हम अधिकारों की राजनीती करते है ,कांग्रेस गरीबों के सरकार  चलाती है पूंजीपतियों की नहीं ,राहुल का कहना है कि वह राज्य की हर उस सरकार का विरोध करेंगे जहाँ जहाँ बी जे पी की सरकार है ! हम  देश मे बी जे पी को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे ,उसके खिलाफ हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर विरोध करेंगे ! हम गरीबों की मदद करना चाहते है और यही हमारी लड़ाई है !

राहुल गांधी  इससे बड़ा कोई मजाक देश की जनता के साथ हो सकता है जो आप कर रहे है !राहुल जी ज़रा यह तो बताये कि केंद्र मे पिछले दस साल से आपकी सरकार मे जो घोटाले हुए है उन्होंने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है ! आपकी साकार के इतने घोटाले है कि उनकी गिनती करने मे भी देश की जनता को साल लग जायेगा फिर भी पूरी होगी या नहीं यह प्रश्न समय के गर्भ मे छुपा है ! हैरानी तब होती है जब आपकी सरकार घोटाले करती रही और आप सोते रहे ,अरे कुछ तो शर्म करो इतना सब कुछ होने बाद भी आपको ईमानदारी का ढोल पीटते हुए ज़रा भी शर्म की अनुभूती नहीं होती क्या आपकी संवेदनाएं इतनी मर चुकी है या भ्रष्टाचार करना आपका और आपकी पार्टी का ही जन्म सिद्ध अधिकार हो गया है !

राहुल  जी ज़रा यह तो बतायें  कि आज बहुत अधिक ईमानदारी की बातें हो रही है ,क्या कांग्रेस को यह पता चल चुका है की उसका सूपड़ा साफ़ होने वाला है ? इसलिए वह अब गरीबों और ईमानदारी की बात कर रही है या भ्रष्टाचार पर आपका ही एकाधिकार है ! पहले तो आपके ही मंत्री कहते थे कि बीस साल या इससे अधिक रूपए कमाने वाला गरीब नहीं होता और हमने गरीबी मिटा दे है तो फिर आज गरीब कहाँ से आ गया ? आप जरा बीस रूपए मे अपना पेट भर कर दिखाओ , तब आपको पता चलेगा कि गरीबी क्या होती है ! उसकी समस्या क्या होती है ! आपके भाषण से तो यही प्रतीत होता है कि शायद आपका गरीबी से दूर का भी कोई नाता नहीं है !

अब कांग्रेस यह अच्छी तरह समझ चुकी है कि जनता अब उसकी बातों  मे नहीं आने वाली है इसलिए आप इस तरह का छद्म ईमानदारी का लबादा औड़ कर जनता के बीच जाने का मन बना चुके है एक हारे हुए सिपाही की तरह ! कांग्रेस ने अपने कार्यकाल मे एक ही काम किया है वह है जातिवाद की बेल फैलाना ,मुस्लिम तुष्टीकरण ,आतंकवाद को बढ़ावा देना ! हिन्दू और मुसलमानो को अलग अलग दृष्टी से देखना जिससे साम्प्रादायिक तनाब बड़े और समाज विघटित हो जाये ! यही काम वह पिछले दस सालों से करती आ रही है !कभी कांग्रेस ने जनता कि आवाज नहीं  सुनी और राहुल गांधी कह रहे है कि हम  जनता के बीच मे है और जनता के हित के लिए लड़ेंगे ! पहले कहाँ गए थे राहुल गांधी जी जब उत्तराखंड आपदा आये थी ,जब देश पर संकट था तब आप कुम्भकर्णी  नींद मे थे क्या ? राहुल जी कुछ भी करो पर जनता से  उपहास मत करों !आप को ना तो देश का भूगोल पता है ना ही इतिहास किस आधार पर आप देश हित की बात करते हो ! नकसल  वाद ,जवानो की शहादत का हिसाब भी तो जनता को दो अपने भाषणो के माध्यम से या उम्र भर प्रत्यारोप की राजनीति ही करते रहोगे !

दिनेश सक्सेना

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें